Warning: file_put_contents(assets/counter.txt): failed to open stream: Permission denied in /var/www/html/functions.inc.php on line 73
KIOCL Ltd.

आईएमएस प्रमाणपत्र


समन्वित प्रबंधन प्रणाली (आईएमएस) प्रमाण पत्र

भारत सरकार के इस्पात मंत्रालय के अधीन मिनी रत्न I दर्जाप्राप्त केआईओसीएल लिमिटेड को दिनांक 2 अप्रैल, 1976 को कर्नाटक के कुद्रेमुख खान से लौह अयस्क के खनन और अनुलाभीकरण के लिए स्थापित किया गया था। केआईओसीएल ने 7.5 मिलियन टन आयरन ओर कंसेंट्रेट उत्पादित करने हेतु अत्याधुनिक अनुलाभीकरण प्रौध्योगिकी के साथ प्रति वर्ष 22.5 मिलियन टन रन ऑफ माइन (आर.ओ.एम.) का उत्पादन करने के लिए अत्यधिक यंत्रीकृत लौह अयस्क खान का परिचालन किया है। केआईओसीएल को बड़े पैमाने पर खनन, खनिज अन्वेषण, अनुलाभीकरण और पैलेटीकरण में विशेषज्ञता हासिल है।

वर्तमान में, कंपनी मंगलूरु, कर्नाटक में आयरन ऑक्साइड पैलेट संयंत्र और ब्लास्ट फर्नेस ईकाई का संचालन कर रही है। पैलेट संयंत्र की वार्षिक क्षमता 3.5 मिलियन टन पैलेट्स बनाने की है और ब्लास्ट फर्नेस यूनिट की 2.16 लाख टन फाउंड्री ग्रेड पिग आयरन का उत्पादन करने की है।  केआईओसीएल ने मंगलूरु में 02 (दो) कैप्टिव पावर संयंत्र भी संस्थापित किए हैं।

अधिकृत अभिकरण मेसर्स इंटरनेशनल सर्टिफिकेशन सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड, मुंबई, ने गुणवता प्रबंधन प्रणाली के लिए आईएसओ 9001: 2015, पर्यावरण प्रबंधन प्रणाली के लिए आईएसओ 14001: 2015 और व्यावसायिक स्वास्थ्य और संरक्षा प्रबंधन प्रणाली के लिए आईएसओ 45001: 2018  से केआईओसीएल लि. को पुनः प्रमाणीकृत किया है।

 ISO 9001:2008 ACCREDITION FOR KIOCL