Warning: file_put_contents(assets/counter.txt): failed to open stream: Permission denied in /var/www/html/functions.inc.php on line 73
KIOCL Ltd.

मुख्य सतर्कता अधिकारी


श्री प्रशांत कुमार बलसावर

मुख्य सतर्कता अधिकारी

श्री प्रशांत कुमार बलसावर भारतीय रेल यातायात सेवा से हैं और उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय से बी. एससी (ऑनर्स) और भारतीय लोक प्रशासन संस्थान, नई दिल्ली से लोक प्रशासन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा प्राप्त किया है। वह अप्रैल 1987 में लोक सेवा में शामिल हुए और उन्होंने लोक सेवा के 34 वर्ष पूरे कर लिए हैं, जिसके दौरान उन्होंने सरकार और सीपीएसयू में विभिन्न स्तरों पर काम किया है। अपने तीन दशकों से अधिक की सेवाओं के दौरान उन्होंने सरकारी सेवाओं में विभिन्न पदों पर कार्य किया है। उन्होंने रेलवे में वाणिज्यिक, संचालन और सुरक्षा के क्षेत्रों में विभिन्न क्षमताओं में रेल मंत्रालय में कार्यकारी निदेशक (यात्री विपणन) के रूप में, पशुपालन, डेयरी और मत्स्य पालन विभाग, कृषि और सहकारिता मंत्रालय में निदेशक के रूप में काम किया है।

उन्होंने कंटेनर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड में महाप्रबंधक, एचएएल, कॉनकॉर और एमएसआईएल के एक संयुक्त उद्यम; ज्वाइंट एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स में मुख्य कार्यकारी अधिकारी, आईआरसीटीसी लिमिटेड के बोर्ड में सरकार द्वारा नामित निदेशक और मुख्य सतर्कता अधिकारी के रूप में दिनांक 1 जुलाई 2021 को केआईओसीएल लिमिटेड में शामिल होने से पहले उद्योग संवर्द्धन और आंतरिक व्यापार विभाग, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के अधीन आईआईसीसी लिमिटेड के एमडी और सीईओ के रूप में सीपीएसई में काम किया है।